Type Here to Get Search Results !

Daily facts in hindi 2022 , 4 amazing facts in Hindi

0

Daily facts in hindi 2022 , 4 amazing facts in Hindi 


नम्बर 1

पाकिस्तान का सबसे अमीर व्यक्ति शाहिद खान है जब शाहिद खान अमेरिका आए, तब उनके पास महज 500 डॉलर थे। उसके बाद उन्हेंने ऑटोमोटिव कंपनी फ्लेक्स-एन-गेट में इंजीनियरिंग डायरेक्टर के पद पर जॉब करने लगे। फिर उन्होंने खुद की बचत से 11 लाख रुपए और बैंक से 37 लाख रुपए लोन लेकर। ऑटोमोटिव कंपनी फ्लेक्स-एन-गेट खरीद लिया आज उनकी कुल संपत्ति 8.9 बिलियन डॉलर यानी 60,000 करोड़ रुपए है 



नम्बर 2

रोनाल्डो कहते हैं


मेरी माँ ने मुझे मुश्किलों से पाला है, माँ हर रात भूखी सोया करती ताकि मुझे खाने की कमी ना हो, हमारे पास बिल्कुल पैसे नहीं थे, माँ हर हफ्ते सातों दिन काम करती थी, तब जाकर मैं दुनिया का टॉप फुटबॉलर बना हूँ, मेरी सारी कामयाबी मेरी माँ की वजह से ही है



नम्बर 3

भारत की सबसे बड़ी 4G कंपनी Jio के आने के बाद भारत में इंटरनेट यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है अब Jio 5G की स्पीड के लिए 16,000 किलोमीटर लंबे 2 Cable समुद्र में डाल रहे है इससे 200 Tbps से ज्यादा तेज Internet Speed मिलेगी यूरोप भारत और सिंगापुर के बीच Internet Connectivity मजबूत हो जाएगी



नम्बर 4

क्या आप जानते हैं..?


फ्रांस के रहने वाले 32 साल के anthony loffredo ने खुद को एक एलियन बनाने के लिए अपनी आई बॉल से लेकर पूरे शरीर पर टैटू बनवा लिया इसने अपने कान, नाक और अपने लिप्स तक कटवा डाले इन्होने अपनी जीप को भी 2 हिस्सो में कटवा लिया




Post a Comment

0 Comments